ट्विटर पर सेवरेंस पे, छंटनी के दौरान 'ओल्डर वर्कर्स' को टारगेट करने पर मुकदमा - Business Technology News

0


ट्विटर इंक. पर मंगलवार को इस महीने में दूसरी बार मुकदमा किया गया. मुकदमे में दावा किया गया है कि कंपनी के पास एक्स-वर्कर का कम से कम 500 मिलियन डॉलर सेवरेंस पे बकाया है. ये केस एलन मस्क के कंपनी के अधिग्रहण के बाद हुए मुकदमों में नवीनतम मुकदमा है. 

ट्विटर के पूर्व वरिष्ठ इंजीनियर क्रिस वुडफ़ील्ड द्वारा डेलावेयर फेडरल कोर्ट में दायर प्रस्तावित वर्ग कार्रवाई में यह भी आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने छंटनी के लिए पुराने श्रमिकों (ओल्डर वर्कर्स) को टारगेट किया है.  ये एक ऐसा दावा जो अन्य लंबित मामलों में नहीं किया गया है. 

सिएटल से बाहर ट्विटर के लिए काम करने वाले वुडफील्ड का कहना है कि कंपनी ने कर्मचारियों से बार-बार कहा कि अगर उन्हें नौकरी से निकाला गया तो उन्हें दो महीने का वेतन और अन्य भुगतान मिलेगा, लेकिन उन्हें और अन्य कर्मचारियों को पैसा नहीं मिला है. 

पिछले अक्टूबर में मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद ट्विटर ने लागत में कटौती के उपाय के रूप में अपने आधे से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था. 

ट्विटर के पास अब कोई मीडिया रिलेशन डिपार्टमेंट नहीं है और कंपनी ने टिप्पणी मांगने वाले एक ईमेल का जवाब एक स्वचालित प्रतिक्रिया के साथ दिया जिसमें एक पूप इमोजी शामिल था. कंपनी ने अन्य मुकदमों के जवाब में कहा है कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को पूरा भुगतान कर दिया गया है.

इसी तरह का एक मुकदमा पिछले हफ्ते कैलिफोर्निया फेडरल कोर्ट में दायर किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि ट्विटर पर पूर्व कर्मचारियों पर 500 मिलियन डॉलर से अधिक का बकाया है.

ट्विटर ने उस मुकदमे का जवाब नहीं दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि उसने मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण करने से पहले स्थापित एक विच्छेद योजना की शर्तों का पालन करने में विफल होकर कर्मचारी लाभ योजनाओं को विनियमित करने वाले संघीय कानून का उल्लंघन किया है.

वुडफील्ड के मुकदमे में कंपनी पर अनुबंध के उल्लंघन और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. वुडफ़ील्ड का यह भी दावा है कि ट्विटर ने उन्हें नौकरी से निकालने का टीरगेट रखा क्योंकि वह "पुराने कर्मचारी" थे, हालांकि शिकायत में उनकी उम्र नहीं बताई गई है. 

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)