Udaipur/राजस्थान मै दूसरी ब्राह्मण महापंचायत उदयपुर मे हजारों समाज के प्रबुद्ध जनो की भागीदारी

0



 समाज का वोट जो समाज के हक की बात - *सुनील तिवारी* 

समाज को एकजुट कर 100% वोट की अपील - *विप्र सेना प्रमुख*

*ब्राह्मण समाज की ओर से न्याय की मांग करने वाले देश का एकमात्र संगठन विप्र सेना के लिए धरना प्रदर्शन*

*विप्र सेना के जश्न में 10 लाख से ज्यादा देश भर के समाज बधुओ ने जयपुर में भरी थी एक साथ हुंकार*

ब्राह्मण संघ के बाद एक बार ब्राह्मण समाज ने इस महासमर के दौरान राजस्थान में दूसरी बार आयोजित होने वाले समारोह से राजनीतिक संप्रदाय की चिंता बढ़ा दी है। समाज के शोषित, संप्रदाय, पीड़ित वर्ग की न्याय को लेकर आंदोलनात्मक रुख बनाए रखने वाले संगठन विप्र सेना ने रविवार को एक बार फिर से मेवाड़ की धारा में ब्राह्मण समाज के सभी वर्गों को लेकर ब्राह्मण पंचायत का गठन किया। पंचायत में पारंपरिक हजारों


समाज बंधुओं की संख्या में एक बार अस्त्र-शास्त्र एक जाजम पर समाज के शोषित, समाज एवं पीड़ित वर्ग के लिए एक स्वर में निर्णय वैज्ञानिक-आचार्यवादियों को चुनने के लिए कहा गया है।
कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान परशुराम जी के मंदिर के साथ मंत्रोच्चार के साथ दीप जलाना हुआ। मंच पर एक बार साधुओं और संतों के सानिध्य में समाज के सभी नेता एक जाजम पर बैठे नजर आए। विप्र सेना के प्रमुख सुनील तिवारी ने स्मारक भोज में कहा कि पिछले कई संतों ने कहा है कि जब भी मैं किसी पुजारी, ब्राह्मण के साथ अत्याचारी होता हूं तो हम न्याय के लिए हड़ताल करते हैं, आज भी हमें बताएं। बस पासपोर्ट के अलावा कुछ नहीं मिला और राजनीतिक आश्रम ने सिर्फ समाज को अपना वोट बैंक बंद कर दिया है। विप्र सेना के प्रमुखों ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम आचार्य के वंशज हैं, यदि समाज की शिक्षाओं को अभी भी लेकर आप नहीं चेते तो इस बार समाज अपनी शक्ति का स्वामी है। 100% ऐतिहासिक मत और समाज के हक की बात करने वाले भी समाज के पक्ष में मतदान करेंगे और फिर से किसी भी दल का हो और समाज का हित नहीं होगा, हमारे समाज के हक की बात करने वाले भी समाज के पक्ष में मतदान करेंगे और ये फैसला पुरा समाज का होगा। 

कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित महिला शक्ति, युवाओ ने उद्घोष के साथ समाज की बहनों को लेकर एकजुट नजर आये। 

कार्यक्रम में सभी कलाकारों ने समाज की राजनीतिक भागीदारी को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि समाज को एकजुटता से निर्णय लेने की आवश्यकता बताई गई है। मेवाड़ की धरा पर इतिहास में पहली बार अलग-अलग गौत्र में बटे समाज बंधुओं ने एक साथ कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित की और सभा के दौरान आकर्षक उपस्थिति दिखाई ए समाज बंधुओं ने एकजुटता का संकल्प लिया। 

सभा को स्वरूप आशीर्वाद देते हुए संतो ने दावा करते हुए कहा कि संघठन के एक देश एक ब्राह्मण अभियान की प्रशंसा करते हुए समाज बंधुओं से एक देश उद्घोष राष्ट्रघोष में काम करना है। संतो ने कहा कि ब्राह्मण ने हमेशा देश और समाज के सभी संप्रदायों को साथ लेकर चलने की नीति पर काम किया है और आगे भी समाज ऐसे ही पीड़ित वर्ग के लिए न्याय के लिए काम करता रहेगा। कार्यक्रम में आशीर्वाद देने वाले प्रमुख लोग उपस्थित हैं: अजीतानंद जी महाराज सूरजकुंड, ज्ञानानंद जी महाराज, चेतन्य स्वामी जी महाराज एवं प्रतिष्ठित संत समाज

विप्र सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश जोशी ने कहा कि सत्य, शासन और सड़क के साथ समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए देश भर में तहसील मुख्यालय तक संघ का विस्तार होगा। 


*ऐसे रहें कार्यक्रम का रूप* -

कार्यक्रम में विप्र सेना प्रदेश के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि राजस्थान के विभिन्न आदर्शों को लेकर दूर दराज से पधारे लोगों के लिए 600 से अधिक विशाल समुदाय सभा स्थल और उत्तर प्रदेश से 50000 से अधिक विप्रबंधों के लिए योजना समिति द्वारा भोजन व्यवस्था की जाती है. निजी स्तर पर भोजनालय की व्यवस्था रही। कार्यक्रम टोकरी, सभा स्थल, आपात्कालीन सेवा एवं व्यवस्था व्यवस्था, सभा स्थल व्यवस्था, जल व्यवस्था, साज सजा व्यवस्था सहित 10 प्रकार की व्यवस्था अयोजना समिति द्वारा दार्शनिक को जिमेरी सोपी दी गई। 


*सभा की मुख्य मांग* -

1. ईडब्ल्यूएस नीट को 10% से 14% तक स्केल। और सभी खिलाड़ियों को दूर कर इसे सरल बनाए गए व्हीप राज में भी लागू करें  

2.पंडित पुजारी संरक्षण अधिनियम बनाया जाए

3. विप्र आयोग का गठन किया गया

4. मंदिरों की जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर अटारी-पुजारियों के साथ गैर-कानूनी अपराध घोषित हो 5. सनातन संस्कृति के संरक्षण में सनातन बोर्ड बना। विप्र राज सभा को दर्शन देते हुए स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज और संत चेतन राम जी महाराज विप्र सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जस महर्षि भंवर लाल गौड़ महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य पुणे प्रदेश अध्यक्ष दीन शर्मा प्रदेश महंत गोविंद महाराज ने ग्राम सभा अध्यक्ष बद्री मेनारिया बंसी मेनारिया मोहन मेनारिया अंबा लाल नागाडा परमानंद शर्मा कार्यक्रम अचार्च ने सुबह 10 बजे से पहले की बात कही 5111 महिला जिला अध्यक्ष सुरभि मेनारिया ढींग के नर्तत्व में यात्रा कलश तारा पालीवाल नंदनी बख्शी नवेदिता जोशी नीता नंदवाना आनंदी आश्रम के बाद महाप्रसाद कार्यक्रम कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष हुआ सोनिया मेनारिया व जिला अध्यक्ष भरत शर्मा ने किया

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)