Udaipur /उदयपुर 11 से 13 अप्रेल तक होगा मेवाड फेस्टिवल

0


11 से 13 अप्रेल तक होगा मेवाड फेस्टिवल

10 अप्रैल 2024

N8news । लेकसिटी में 11 से 13 अप्रैल तक मेवाड महोत्सव आयोजित होगा। इस महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ओर नगर निगम की ओर से युवाओं को पूरा किया गया है। मेवाड महोत्सव को लेकर निगम की ओर से 11 एवं 12 अप्रेल को जगदीश चौक एवं गणगौर घाट पर सफाई, दर्शन व्यवस्था, आकर्षण दीप्ति, लालटेन की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं दोनों दिन उदियापोल, सनपोल, देहली गेट, चेतक की व्यवस्था, एवं सुखाड़िया सैलून पर प्रकाश व्यवस्था ढूँढेगी।

इसके अलावा पुलिस विभाग की ओर से आयोजन स्थल पर महिला कांस्टेबल की नियुक्ति, कानून व्यवस्था, पुलिस बैंड की व्यवस्था और व्यवस्था व्यवस्था शामिल होगी। एवीएनएल संबंधित क्षेत्र में ग्राउण्ड इलेक्ट्रानिक उपकरणों की आपूर्ति हेतु सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा निःशुल्क बेरीकेटिंग उपलब्ध एवं पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से बागोर की हवेली पर प्रकाश व्यवस्था एवं विशिष्ट वास्तुशिल्प एवं विदेशी वास्तुशिल्प के लिए व्यवस्था व्यवस्था स्थापित की गई है। लेक पैलेस होटल प्रतिनिधि द्वारा 11 अप्रैल को गणगौर नाव (सजावट) और 6 नाव (मई नाविक) की उपलब्धता, होटल पर लाइट की व्यवस्था करने और 12 अप्रैल को आयोजित होने वाले विदेशी अतिथि प्रतियोगिता के पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की गई है। ।।

तीन दिव्य समारोहों में होगा विविध समारोह का आयोजन

पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव के दौरान 11 अप्रैल को सायं 4 से 6 बजे तक शहर में विभिन्न समाजों की गणगौर सवारियां गणगौर घाट पर रहेंगी। 6 से 7 बजे तक बंशी घाट से गणगौर घाट तक रॉयल गणगौर की सवारी के प्रमुख आकर्षणों का केंद्र होगा। वहीं आज शाम को सांस्कृतिक सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन होगा। 10 अप्रेल को सायं 7 बजे गणगौर घाट पर सांस्कृतिक संध्या एवं विदेशी मित्रों के लिए राजस्थानी पोशाक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। वहीं 11 से 13 अप्रेल को गोगुंदा में ग्रामीण हाट बाजार के साथ सांस्कृतिक संगीत और संगीत का आयोजन होगा।

 साज-सजावट, भव्यता,

इस महोत्सव में सांस्कृतिक संध्या, रॉयल गणगौर की सवारी, विदेशी मित्र प्रतियोगिता, प्रकाश व्यवस्था आदि आकर्षण होंगे। इसके अलावा इनोवेशन पहल के तहत इस साल पर्यटन विभाग द्वारा विशेष योग्यता और आर्थिक रूप से अशक्त विशिष्ट प्रतिभा बनाए रखने वाले बच्चों को भी मंच प्रदान किया जाएगा, जिसमें पर्यटन विभाग द्वारा उनकी प्रस्तुतियों की शुरुआत की जाएगी

उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि गणगौर की विभिन्न समाज की सवारियों को भी वंडर द्वारा जारी किए गए लाभांश में 51 हजार, दूसरे स्थान पर रहने वाली सवारी को 25 हजार और तीसरे स्थान को 15 हजार कंपनियों की ओर से जारी किया गया। राशि पुरस्कार प्रस्ताव की जाएगी।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)