New Delhi /दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली:

0

 N8News Desk 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी। उन्हें 21 मार्च को धन लॉंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था1.

जबकि अंतरिम जमानत देने के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें 2 जून को फिर से जेल जाना होगा

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर जमानत की 5 शर्तें लगाई हैं:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 50,000 रुपये के जमानत बांड के साथ-साथ इतनी ही राशि की एक जमानत राशि प्रदान करनी होगी, जिसे जेल अधीक्षक को संतुष्ट करना होगा।

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय जाने पर रोक है।

वह अपनी ओर से दिए गए बयान से बाध्य होंगे कि वह आधिकारिक फाइलों पर तब तक हस्ताक्षर नहीं करेंगे जब तक कि दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना की मंजूरी प्राप्त करने के लिए आवश्यक न हो।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को निर्देश दिया जाता है कि वह चल रहे मामले, विशेष रूप से दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी भागीदारी के बारे में कोई टिप्पणी न करें, जिसके लिए उन्हें 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था।अरविंद केजरीवाल पर किसी भी गवाह के साथ बातचीत करने और/या दिल्ली शराब पुलिस मामले से जुड़ी किसी भी आधिकारिक फाइलों तक पहुंच बनाने पर रोक है।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)